जिंदा है ओसामा बिन लादेन – एडवर्ड स्नोडन

Posted by on Feb 3, 2016 in Blog, Featured, Latest News

Continue

‘युएस पॉलिटिक्स टुडे’ में प्रकाशित एक खबर के अनुसार ओसामा भीं लादेन अभी भी जिंदा है और उसे अमेरिका की ख़ुफ़िया एजेंसी ‘सी आई ए’ से पैसा मिल रहा है. ‘युएस पॉलिटिक्स टुडे’ का कहना है की उन्हें यह जानकारी मोस्को ट्रिब्यून में छपे एक इंटरव्यू से मिली जिसने सीआईए के पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडन के साथ एक इंटरव्यू प्रकाशित किया था.Osama Bin Laden

इस इंटरव्यू में स्नोडन का कहना है कि “मेरे पास इस बात के सबूत है कि ओसामा बिन लादेन अभी भी जिंदा है और उसे सीआईए द्वारा आर्थिक मदद मिल रही है. उसे सीआईए की तरफ से हर महीने $100,000 अमेरिकी डॉलर मिल रहे हैं जो उसके नासाउ बैंक अकाउंट में, कुछ उद्योगों व् संगठनों की मदद से जमा करवाए जाते हैं. मुझे यह नहीं पता कि वो अब कहाँ है परन्तु 2013 में वह चुपचाप अपने घर में अपनी पांच पत्नियों और बहुत से बच्चों के साथ रहा था.”

स्नोडन इस समय रूस में रहा रहा है. 2013 में स्नोडन ने अमेरिका की नेशनल सिक्यूरिटी एजेंसी (NSA) के कुछ ख़ुफ़िया कागज़ात मीडिया में सार्वजानिक कर दिए थे जिसके बाद उसने अमेरिका छोड़ कर रूस में पनाह ले ली थी. स्नोडन का कहना है कि सीआईए ने ओसामा बिन लादेन की मौत की झूठी खबर दी थी और उसे बचा कर संरक्षण दे रही है. उसका यह भी कहना है कि ओसामा बिन लादेन को उसके परिवार के साथ चुपके से बहामास में एक खुफिया ठिकाने पर ले जाया गया था.

मोस्को ट्रिब्यून के अनुसार, स्नोडन ने आगे यह भी कहा कि “ओसामा बिन लादेन सीआईए के लिए लम्बे समय तक काम करता रहा है और ऐसे में उसे मारकर सीआईए अपने बाकी जासूसों को गलत मेसेज नहीं देना चाहते। तभी उन्होंने पाकिस्तानी सीक्रेट सर्विस के साथ मिलकर उसकी मौत का झूठा नाटक रचा और आसानी से उसे बचा लिया। अब क्योंकि सबको पता है कि वह मर चुका है इसलिए कोई उसे तलाश नहीं रहा और ओसामा बिन लादेन के लिए छुपे रहना आसान है. और वैसे भी आर्मी वर्दी और दाढ़ी के बिना उसे कोई पहचान नहीं सकता।”

Osama Bin Laden Alive

Tags: